ऐन वक्‍त पर भाई ने रुकवाया अंतिम संस्‍कार, चौंका देगी वजह

ऐन वक्‍त पर भाई ने रुकवाया अंतिम संस्‍कार, चौंका देगी वजहऐन वक्‍त पर भाई ने रुकवाया अंतिम संस्‍कार, चौंका देगी वजह

ऋषिकेश, (न्यूज़ ऑनलाइन): ऋषिकेश क्षेत्र बाजार में हेयरड्रेसर सैलून संचालक एक युवक की हिसार में मौत हो गई थी। परिवार और क्षेत्र के लोग चंद्रेश्वर नगर श्मशान घाट में शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर पहुंचे। मृतक का शव चिता पर रख दिया गया। लेकिन, इसी बीच पुलिस ने आकर अंतिम संस्कार रोक दिया। जानें, पूरा मामला।

घटना बीती शाम साढ़े चार बजे देहरादून जनपद के ऋषिकेश में हुई। रोड बाजार में हेयर सैलून का संचालन करने वाले कृष्ण कन्हैया (25 वर्ष) पुत्र सूरजभान निवासी 24 हीरालाल मार्ग ऋषिकेश का शव अंतिम संस्कार के लिए लाया गया।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में 10 वर्षीय बेटी ने पिता को दी मुखाग्नि

मृतक के परिजन और उसके अन्य परिचित वहां मौजूद थे। अंतिम संस्कार के लिए चिता बना दी गई थी और शव को चिता पर रख भी दिया गया था। इस बीच मृतक के बड़े भाई हिमांशु ने भाई की मृत्यु पर संदेह जताते हुए अंतिम संस्कार से पहले शव के पोस्टमार्टम की बात कही। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र सिंह सामंत ने बताया कि कृष्ण कन्हैया की तबियत खराब होने पर उसके ताऊ का लड़का उसे उपचार के लिए हिसार ले गया था। वहां के चिकित्सालय में उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कब्रिस्तान में चाहरदीवारी को लेकर दो पक्षों में विवाद, तनाव की स्थिति

पुलिस के मुताबिक चिकित्सक द्वारा मृत्यु प्रमाणपत्र भी दिया गया था। लेकिन, अंतिम संस्कार के वक्त मृतक के भाई हिमांशु की शिकायत पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस के अनुसार हिसार में कृष्ण कन्हैया की मृत्यु हुई थी। उसके भाई के मुताबिक उन्हें करीब सात घंटे बाद शाम सात बजे सूचना दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आई है कि हीरालाल मार्ग स्थित महाविद्यालय छात्रावास को जाने वाली सड़क से सटे एक आश्रम की संपलिा की बिक्री से जुड़े विवाद को लेकर मृतक और उसके भाई का अपने ही चचेरे भाईयों से विवाद था।

यह भी पढ़ें: सैनिक सम्मान के साथ हुई जवान की अंत्येष्टि