हुर्रियत ने की पीडीपी नेता की हत्‍या की निंदा, बताया गैर-इस्‍लामी

हुर्रियत ने की पीडीपी नेता की हत्‍या की निंदा, बताया गैर-इस्‍लामीहुर्रियत ने की पीडीपी नेता की हत्‍या की निंदा, बताया गैर-इस्‍लामी हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता सैयद अली गिलानी ने पीडीपी नेता अब्‍दुल गनी डार की हत्‍या की कड़ी निंदा की है। उन्‍होंने इसको अमानवीय कार्रवाई बताया है।

नई दिल्‍ली । हुर्रियत कांफ्रेंस ने पीडीपी नेता की हत्‍या की कड़ी निंदा की है। पार्टी ने इसको गैर-इस्‍लामी और अमानवीय कार्रवाई बताते हुए कहा है कि इस्‍लाम इसकी इजाजत नहीं देता है कि किसी निहत्‍थे की जान ली जाए। एक अंग्रेजी अखबार दक्‍कत हेरल्‍ड की खबर के मुताबिक नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख सैयद अली गिलानी ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए यहां तक कहा कि इस हत्‍या को किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है।

गौरतलब है कि साेमवार को लश्‍कर के आतंकियों ने पीडीपी नेता अब्‍दुल गनी डार की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। आतंकियों ने उस वक्त डार पर फायरिंग की जब वे श्रीनगर के लिए जा रहे थे। उन पर ये हमला पाहू और पिंगलान के गांवों के बीच किया गया। अधिकारियों के मुताबिक, पीडीपी नेता को श्रीनगर के एसएमएचएस में भर्ती कराया गया जहां पर बुलेट लगने के बुरी तरह घायल हुए डार ने दम तोड़ दिया।

श्रीनगर के एसएमएचएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर नज़ीर चौधरी ने बताया कि उन्हें मृत अवस्था में यहां पर लाया गया था। राज्‍य में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 17 अप्रेल को नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व सरकारी वकील की भी आतंकियों ने शोपियां जिले में गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।

यह भी पढ़ें: पीडीपी नेता की हत्या में लिप्त आतंकियों की पहचान हुई

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: पीडीपी नेता अब्दुल गनी डार की पुलवामा में गोली मारकर हत्या