हिज्ब के लिए नए लड़कों की भर्ती करने वाला ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

हिज्ब के लिए नए लड़कों की भर्ती करने वाला ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तारहिज्ब के लिए नए लड़कों की भर्ती करने वाला ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार बारामुला पुलिस ने विशेष सूचना पर पट्टन के पास एक जगह छापा मारा और हिजबुल मुजाहिदीन व लश्कर के ओवरग्राउंड वर्कर इश्तियाक अहमद वानी को पकड़ लिया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के लिए नए लड़कों की भर्ती में जुटे ओवरग्राउंड वर्कर इश्तियाक अहमद वानी को पकड़ लिया। बारामुला पुलिस ने विशेष सूचना पर पट्टन के पास एक जगह छापा मारा और हिजबुल मुजाहिदीन व लश्कर के ओवरग्राउंड वर्कर इश्तियाक अहमद वानी को पकड़ लिया। वह पट्टन से सटे गौशबुग गांव का रहने वाला है।

एसएसपी बारामुला इम्तियाज हुसैन मीर ने इश्तियाक की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी करार देते हुए बताया कि बारामुला और उससे सटे इलाकों में स्थानीय आतंकियों की संख्या नाममात्र रह गई है। इससे परेशान आतंकी सरगनाओं के इशारे पर इश्तियाक ने बारामुला, पट्टन, सोपोर, बांडीपोर और हंदवाड़ा में अपने नेटवर्क के जरिये चार-पांच माह से स्थानीय युवकों को बरगला कर आतंकी संगठनों में भर्ती करने का अभियान चला रखा था।

एसएसपी ने बताया कि पिछले माह बारामुला में ही 10 लड़कों को पुलिस ने आतंकी बनने से बचाया था। इनमें से चार लड़कों को इश्तियाक ने ही हिजबुल मुजाहिदीन के लिए भर्ती किया था। इस बीच दोपहर बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के बांडीपोरा इमामसाहिब में लश्कर-ए-तैयबा के तीन स्थानीय आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर कासो (कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन) चलाया। देर शाम तक तलाशी अभियान जारी रहा।

यह भी पढ़ें: अयोध्या मसले को आपसी सहमति से अंजाम तक पहुंचाने को तैयार शिया बोर्ड

By Manish Negi