अश्लील सीडी मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से CBI ने की पूछताछ

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड में सीबीआइ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से पूछताछ की है। बुधवार देर शाम सीबीआइ ने भूपेश को पुलिस ऑफिसर मेस में तलब किया। उनसे एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

अब तक सीबीआइ ने सीडी कांड से जुड़े कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की थी, लेकिन पहली बार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को तलब किया। सूत्रों की मानें तो भूपेश से पत्रकार विनोद वर्मा को लेकर सवाल किया गया। उनसे पूछा गया कि विनोद वर्मा उनके रिश्तेदार हैं कि नहीं? वह विनोद को कब से जानते हैं? सीडी की वीडियो क्लिप उनको कहां से मिली?

भूपेश ने साधी चुप्पी
बताया जा रहा है कि सीबीआइ की टीम ने भूपेश से सीडी को मीडिया में बांटने को लेकर भी सवाल किया। इस मामले में भूपेश बघेल ने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है। अश्लील सीडी मामले में पत्रकार विनोद वर्मा जेल में बंद रहने के बाद अब जमानत पर रिहा है।

पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी और मंत्री की सेक्स सीडी की आखिर क्या है हकीकत यह भी पढ़ें

सीबीआइ के पास हाजरी लगाते हैं विनोद वर्मा
विनोद को हर महीने के पहले और आखिरी सोमवार को सीबीआइ के सामने हाजिरी देनी होती है। भूपेश बघेल के खिलाफ कुछ महीनों पहले सीबीआइ ने सीडी कांड के संबंध में आपराधिक मामला दर्ज किया था। इस मामले में उनके व पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ मंत्री राजेश मूणत की रिपोर्ट पर सिविल लाईन पुलिस ने अपराध दर्ज किया था। बाद में राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी थी।

By Digpal Singh