मुंबई। कंगना रनौत की आने वाली फ़िल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी’ के डायरेक्टर क्रिश ने कुछ महीनों पहले ही इंडियन सिनेमा के दिग्गज NT रामा राव यानि NTR पर बायोपिक बनाने की घोषणा की है और तब से यह फ़िल्म सुर्ख़ियों में छाई हुई है। आप जानते ही होंगे कि तीन बार नेशनल अवार्ड जीतने वाले NTR ने अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ तकरीबन 14 फ़िल्मों में काम किया है और उनकी बायोपिक में भी श्रीदेवी का ज़िक्र ज़रूर होगा, पर क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी का किरदार कौन निभाने वाला है? 

पिछले कई दिनों से ख़बरे थीं कि सोनाक्षी सिन्हा, कंगना रनौत और श्रद्धा कपूर को श्रीदेवी का किरदार निभाने का ऑफर मिला है मगर, अब मेकर्स ने खुद इन ख़बरों पर पूर्णविराम लगा दिया है और नाम लिया है रकुल प्रीत सिंह का। मेकर्स ने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि उन्होंने कभी सोनाक्षी, कंगना या श्रद्धा को इस रोल के लिए नहीं पूछा। श्रीदेवी के किरदार के लिए उनकी पहली पसंद हमेशा से ही रकुल ही रही हैं क्यूंकि वो साउथ इंडस्ट्री और खासकर तेलुगू भाषी फ़िल्मों में काफी पॉपुलर हैं और लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। फिलहाल मेकर्स रकुल के साथ डेट्स फिक्स कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: तलाक़ के 6 महीने बाद ‘रोडीज़’ के रघु ने की सगाई, जानिये इनकी मंगेतर का बॉलीवुड कनेक्शन

रकुल के श्रीदेवी के रोल के बारे में मेकर्स ने आगे कहा कि यह रोल एक केमियो की तरह होगा, जिसमें एक गाना और कुछ सीन्स होंगे। यह सभी जानते हैं कि NTR के साथ ही श्रीदेवी का करियर आगे बढ़ा था, दोनों ने एक साथ कई फ़िल्मों में काम किया है इसलिए श्रीदेवी का किरदार भले ही इस बायोपिक में केमियो की तरह है लेकिन काफी महत्वपूर्ण हैं। वहीं, दूसरी तरफ रकुल के स्पोकपर्सन का कहना है कि वो अभी इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहते क्यूंकि मेकर्स फिलहाल डेट्स फिक्स कर रहे हैं मगर, रकुल श्रीदेवी का किरदार निभाने के लिए काफी उत्सुक हैं क्यूंकि वो खुद भी श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन हैं। रकुल को बॉलीवुड सिनेमा की तरफ से भी बहुत प्यार मिला है। पिछली बार सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेयी के साथ फ़िल्म ‘अय्यारी’ में नज़र आने के बाद रकुल लव रंजन की आने वाली फ़िल्म ‘दे दे प्यार दे’ में अजय देवगन के साथ दिखाई देने वाली हैं। इसके अलावा रकुल के हाथों में तीन तेलुगू भाषी फ़िल्में भी हैं। 

बताते चलें कि इस बायोपिक में NTR की पहली पत्नी की भूमिका में विद्या बालन नज़र आने वाली हैं जिसके लिए उन्होंने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है। विद्या अपने इस किरदार के लिए हारमोनियम सीख रही हैं और अब तक उन्होंने छह दिन का शेड्यूल भी पूरा कर लिया है। साल 2017 में फ़िल्म ‘तुम्हारी सुलू’ में नज़र आईं विद्या ने इससे पहले बंगाली और मलयालम भाषी फ़िल्मों में भी काम किया है। आपको बता दें कि NTR की बायोपिक की शूटिंग 30 प्रतिशत तक पूरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर ‘संजू’ का एक और कारनामा, यहां कमाई में ‘बाहुबली2’ को दी शिकस्त

फ़िल्म के अन्य कलाकारों की बात की जाए तो ‘बाहुबली’ के भल्लाल देव राणा दग्गुबाती भी इस फ़िल्म का हिस्सा हैं जो आंध्रप्रदेश के चीफ मिनिस्टर का किरदार निभाने वाले हैं। फ़िल्म में कई स्टार्स के केमियो भी हैं जिनमें महेश बाबू, व्यंकटेश दग्गुबाती, प्रकाश राज और रवि किशन का नाम भी शामिल है। NTR की इस बायोपिक की रिलीज़ डेट सामने नहीं आई है मगर, कहा जा रहा है कि यह फ़िल्म इसी साल दशहरे के मौके पर रिलीज़ होगी। 

By Shikha Sharma