मुंबई। रविवार को गुरुग्राम में अमिताभ बच्चन के समधी यानी उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा के ससुर राजन नंदा का निधन हो गया। राजन नंदा एक जाने-माने उद्योगपति रहे हैं। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में हुआ। मंगलवार को उनकी याद में एक प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ, जिसमें अमिताभ बच्चन बेहद भावुक नज़र आये।

बता दें कि सोमवार को राजन नंदा के अंतिम संस्कार में अमिताभ बच्चन नहीं पहुंच पाये थे। दरअसल बिग बी बुल्गारिया में अपनी फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग कर रहे थे इसलिए वो अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए। हालांकि, ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन समेत श्वेता नंदा आदि निधन की ख़बर आते ही दिल्ली पहुंच गए थे। आप देख सकते हैं मंगलवार को आई इस तस्वीर में पूरा बच्चन और नंदा परिवार एक साथ नज़र आ रहा है।

यह भी पढ़ें: विदेश में छुट्टियां मना रही हैं यामी गौतम, उनका ये अंदाज़ जीत लेगा आपका दिल

गौरतलब है कि राजन नंदा का बॉलीवुड की कपूर फैमिली से भी रिलेशन था। राजन नंदा की पत्नी ऋतु नंदा बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर की बेटी हैं। राजन नंदा ऋषि कपूर के जीजा थे। इसके अलावा वह रणबीर कपूर और करीना कपूर के फूफा भी थे। रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा सहानी ने श्रद्धांजलि देते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था कि- ‘आप हमेशा महान थे और रहेंगे। आपके प्यार के लिए धन्यवाद। आपको बहुत मिस करेंगे अंकल। RIP राजन अंकल।’ बहरहाल, इस मौके पर ऋषि कपूर पत्नी नीतू सिंह के साथ मौजूद दिखे। ऋषि कपूर सोमवार को भी अंतिम संस्कार में शामिल रहे। ऋषि के अलावा उनके भाई रंधीर कपूर भी पत्नी बबीता के साथ इस शोक की घड़ी में शामिल हुए। 

श्रद्धांजलि सभा के दौरान भजन गायक अनूप जलोटा ने कई प्रार्थना गीत गाये। ज़ाहिर है यह पूरे परिवार के लिए एक शोक का समय है, ऐसे में प्रार्थनाएं ही ताकत देती हैं। आप देख सकते हैं राजन नंदा के तस्वीर पर हार लगा हुआ है और तमाम कलाकार अनूप जलोटा की अगुवाई में उनकी याद में प्रस्तुति दे रहे हैं! 

बता दें कि राजन नंदा की फैमिली में पत्नी ऋतु नंदा, बेटा निखिल नंदा, बहु श्वेता बच्चन और बेटी नताशा हैं। बहरहाल, अभिषेक बच्चन भी इस मौके पर बेहद भावुक नज़र आये, जो आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं।

अमिताभ बच्चन जो अपनी बेटी श्वेता के बेहद करीबी हैं, उनके साथ एक ही कार से शोक सभा के बाद जाते हुए दिखे। हाल ही में बाप-बेटी एक विज्ञापन में भी दिखे थे, जिसे बाद में एक विवाद के बाद हटा लिया गया।

यह भी पढ़ें: ख़बरों की रानी प्रियंका चोपड़ा मुंबई लौटीं, एयरपोर्ट पर दिखा ऐसा अंदाज़, देखें तस्वीरें

बता दें कि पिछले साल अमिताभ बच्चन के दूसरे समधी यानी ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता कृष्णाराज राय का भी निधन हो गया था। बिग बी ने उनके निधन पर एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि- ‘मृत्यु एक अटल अंत है’। ज़ाहिर है राजन नंदा के निधन पर भी वो बेहद भावुक होंगे।

By Hirendra J