मुंबई। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने लिए एक ख़ास जगह बनायी है और एक तगड़ी फ़ैन फॉलोइंग तैयार की है। ख़ान कलाकारों के दबदबे के बीच अक्षय का बॉलीवुड खिलाड़ी बनकर इतने सालों तक राज करना अपने आप एक मिसाल है। अक्षय की फ़िल्म ‘गोल्ड’ 15 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। इन दिनों वो इसी फ़िल्म के प्रमोशन में जुटे हैं। 

अक्षय सोशल मीडिया में भी काफ़ी सक्रिय हैं और अपने फॉलोअर्स से जुड़े रहते हैं। हाल ही में उन्होंने फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर चैट सेशन रखा, जिसमें उनसे कई दिलचस्प सवाल-जवाब फ़ैंस ने किये। एक फॉलोअर ने पूछा कि अक्षय के हिसाब से कौन सा एक्टर यंग जनरेशन में है, जो उनकी तरह सभी जॉनर्स में फिट हो सकता है। इस सवाल का जवाब देने में अक्षय ने देर नहीं की। अक्षय ने जवाब लिखा- यह अतुलनीय ऊर्जा वाले रणवीर सिंह हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: गोल्ड की रिलीज़ से पहले अक्षय कुमार क्यों मना रहे हैं जश्न, शाह रुख़-सलमान पीछे छूटे

अक्षय का यह कहना रणवीर के लिए बहुत बड़ा कांप्लीमेंट है। वैसे रणवीर ख़ुद अक्षय के बहुत बड़े फ़ैन हैं और उनके साथ अपने यंगर डेज़ की तस्वीरें रणवीर अक्सर शेयर करते रहते हैं, जब फ़िल्म के सेट पर वो अक्षय की झलक देखने पहुंचते थे। इसमें कोई शक़ नहीं कि रणवीर कलाकारों की मौजूदा पीढ़ी के सबसे उर्जावान एक्टर हैं। एक्टिंग के लिए उनकी ऊर्जा और समर्पण किरदारों में भी दिखता है। पहली फ़िल्म बैंड बाजा बारात से लेकर पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी तक, रणवीर ने बतौर कलाकार नई ऊंचाइयों को छुआ है और फ़िल्ममेकर्स के दिल में भरोसा जगाया है कि उन पर दांव लगाया जा सकता है।

इसी सत्र में अक्षय कुमार ने अपने जीवन के सबसे अनमोल और यादगार लम्हे का भी ज़िक्र किया। अक्षय ने एक यूज़र के सवाल के जवाब में कहा- मैं उस दिन को कभी नहीं भूलुंगा जब मैं नया था और अपने माता-पिता तो सेट पर पहली बार लाया था। उस दिन उनके चेहरों को देखना, इसे मैं कभी भूल नहीं सकता। उनका वो छोटा बेटा, जो कॉलेज तक नहीं जा पाया था, फ़िल्में बना रहा था। 

अक्षय की गोल्ड एक पीरियड स्पोर्ट्स फ़िल्म है, जिसकी कहानी 40 के दशक में सेट है, जब भारत को आज़ादी के बाद हॉकी के खेल में पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक मिला था। फ़िल्म में टीवी अभिनेत्री मौनी रॉय अक्षय की पत्नी के रोल में हैं। मौनी इस फ़िल्म से बड़े पर्दे पर अपनी पारी शुरू कर रही हैं। गोल्ड में अक्षय के अलावा अमित साध, सनी कौशल, कुणाल कपूर समेत कई कलाकार अहम किरदार निभाते हुए दिखेंगे। 

By Manoj Vashisth