बीसीसीआइ से बर्खास्त होने के बाद इस संघ के अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

बीसीसीआइ से बर्खास्त होने के बाद इस संघ के अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुरबीसीसीआइ से बर्खास्त होने के बाद इस संघ के अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, जेएनएन। लोढ़ा समिति की सिफारिशों के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पर बीसीसीआइ अध्यक्ष पद से अनुराग ठाकुर को भले ही बर्खास्त कर दिया गया हो, लेकिन वो अब एक नए संघ के अध्यक्ष बन गए है।

ठाकुर को सभी सदस्यों की सहमति से 4 साल के कार्यकाल के लिए हिमाचल प्रदेश ओलंपिक संघ (एचपीओए) का अध्यक्ष चुना गया। ठाकुर को एचपीओए की सालाना आम बैठक में अध्यक्ष चुना गया। चुनाव के लिए निर्वाण मुखर्जी भारतीय ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक थे।

आपको बता दें कि बीसीसीआइ अध्यक्ष पद से बर्खास्त होने से पहले ठाकुर बोर्ड के अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाले सबसे युवा व्यक्ति थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य पर्यवेक्षकों में हॉकी कोच एनपी गुलेरिया और हिमाचल प्रदेश राजकीय खेल परिषद के पर्यवेक्षक रतन लाल ठाकुर शामिल रहे। चुनाव के लिए सूरत सिंह ठाकुर को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया था। चुनाव में वीरेंद्र कंवर को वरिष्ठ उपाध्यक्ष जबकि राजेश भंडारी को महासचिव चुना गया। भंडारी भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के उपाध्यक्ष भी हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

राज्य ओलिंपिक संघ की विज्ञप्ति के अनुसार एचपीओए ने शिमला में हिमाचल ओलिंपिक भवन बनाने और राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर हमीरपुर में 26 से 26 जून तक राज्य ओलिंपिक महोत्सव के आयोजन का फैसला किया गया है।